Rin Mukti Puja Ujjain

हमारे देश मे कर्ज से परेशान लोगो की संख्या दिन व दिन बढ़ती जा रही है और अगर आप भी कर्ज से परेशान है तो आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत लाभकारी होने वाली है क्योकि आज हम आपको बताने वाले है एक एसे प्राचीन मंदिर के बारे जहा पर आप एक आसान सी पूजा अगर श्रद्धा भाव से सम्पन्न कराते है तो आप किसी भी प्रकार के ऋण से मुक्ति (कर्ज मुक्ति) पा सकते है।

ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर उज्जैन

Rin Mukti Puja Ujjain
Rin Mukti Puja Ujjain

ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर उज्जैन स्थित एक बहुत ही प्राचीन मंदिर है जो की उज्जैन मे क्षिप्रा नदी के पास स्थित है। विश्व मे मात्र यही एक मंदिर है जहा पर ऋण मुक्ति हेतु पूजा होती है। यहा पर पूजा करने से आप पितृ ऋण, धन ऋण जैसे कई ऋणों से मुक्ति पा सकते है।

मंदिर मे महादेव शिवलिंग स्थित है जिसकी पूजा पीली पूजा सामग्री के साथ की जाती है इसलिए इसे पीली पूजा भी कहते है।

ऋणमुक्तेश्वर मंदिर मे ही क्यो होती है कर्ज मुक्ति पूजा?

ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर मे ही ऋण मुक्ति पूजा होने के पीछे एक प्राचीन कथा भी है। जब राजा हरिशचन्द्र कर्ज चुकाने मे बिलकुल असमर्थ हो चुके थे तब उन्होने भगवान शिव की आराधना की फिर भगवान शिव ने प्रसन्न होकर उन्हे कर्ज से मुक्ति का वरदान दिया तब राजा हरिशचन्द्र ने भगवान शिव से कहा की आप यही रुक जाइए ताकि मेरी तरह कर्ज से परेशान कोई भी व्यक्ति आए तो आप उसे भी उसके ऋण से मुक्ति मिल सके, तब भगवान वही पर एक शिवलिंग के रूप मे वही विराजित हो गए।

और तब से ही जो भी व्यक्ति किसी भी प्रकार के ऋण से परेशान होता है तो वो ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर मे पूजा जरूर कराता है।

ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर मे पूजा कैसे कराये?

ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर मे पूजा कराने के लिए या तो आप सीधे मंदिर जाकर पूजन करा सकते है या फिर पंडित जी से संपर्क करके भी पूजा का दिन बुक कर सकते है। पंडित जी सारी पूजन सामग्री के साथ आपकी पूजा बिना किसी परेशानी के विधि विधान से सम्पन्न कराने मे आपकी सहायता करेंगे।

पंडित जी से अभी बात करे और पूजा की जानकारी व ऋणमुक्ति पूजा मे कितना खर्च होता है सारी ले जरूर ले।

Call Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *