ऑनलाइन महाशिवरात्रि पूजा

महाशिवरात्रि का त्यौहार हिन्दुओ के मुख्य त्यौहारो मे से एक है, सभी लोग इस दिन का पूरे वर्ष इंतजार करते है। फाल्गुन मास के कृष्णपक्ष की चतुर्दशी को महाशिवरात्रि मनाई जाती है। महाशिवरात्रि के दिन सभी शिव भक्त मंदिर मे जाकर भगवान शिव को जल अर्पण करते है, और उनकी पूजा करते है। सच्चे मन से विधिवत तरीके से महाशिवरात्रि पूजा करने वाले व्यक्ति की सभी मनोकामनाए शीघ्र ही पूर्ण हो जाती है। इस दिन भगवान शिव का रुद्राभिषेक करने से भगवान शिव और माता पार्वती दोनों का शुभाशीष प्राप्त होता है।

शिवरात्रि पूजा क्यो की जाती है?

वैदिक शास्त्रो के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन ही भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह सम्पन्न हुआ था, इसीलिए महाशिवरात्रि पूजा की जाती है। शिवपुराण के अनुसार इसी दिन भगवान शिव पहली बार ज्योतिर्लिंग रूप मे प्रकट हुये थे। इस दिन भगवान शिव के ऊपर बिल्व पत्र चढ़ाने से वह धन धान्य से परिपूर्ण हो जाता है। उसे किसी प्रकार आर्थिक और मानसिक परेशानी नहीं रहती है।

महाशिवरात्रि पूजा से क्या लाभ होते है?

  • महाशिवरात्रि पूजा से दांपत्य जीवन मे सुख और शांति आती है।
  • व्यक्ति के सभी पूर्व और इस जन्म के सभी पाप समाप्त हो जाते है।
  • व्यापार मे सफलता प्राप्त होती है।
  • व्यक्ति निरोगी और स्वस्थ जीवन व्यतीत करता है।
  • लालच, क्रोध, वासना और चिंता से मुक्त हो जाता है।

महाशिवरात्रि पूजा मंत्र –

महाशिवरात्रि पूजा मंत्र

ऊं नमः शिवाय” महाशिवरात्रि के दिन पूजा करते समय आपको केवल इसी मंत्र का ही उच्चारण करना चाहिए। इस मंत्र को पंचाक्षर या महामंत्र के नाम से भी जाना जाता है।

महाशिवरात्रि पूजा मे कितना खर्चा आता है?

शिवरात्रि पर चार पहर पूजा की जाती है। इस वर्ष यह अवसर आप को 8 मार्च को मिलेगा। शिवमहापुराण के अनुसार शिवरात्रि के प्रथम प्रहर में दूध, दूसरे में दही, तीसरे में घी और चौथे प्रहर में शहद से अभिषेक करके महादेव को सहज प्रसन्न किया जा सकता है। पूजा मे एक पहर की पूजा का अलग दो पहर और इसी प्रकार से तीन और चार पहर की पूजा का खर्च अलग अलग आता है। यह आप पर निर्भर करता है की आप कितने पहर की पूजा करवाना चाहते है। महा शिवरात्रि पूजा मे 4500 से 16500 रुपए तक का खर्च आता है।

ऑनलाइन बूक करे पंडित जी –

यदि आप महाशिवरात्रि पूजा के लिए ऑनलाइन पंडित जी खोज रहे है, तो आप पंडित दीपक व्यास जी से संपर्क कर सकते है। दीपक व्यास जी को पिछले 25 वर्षो से अधिक समय से कालसर्प दोष पूजा, मंगल दोष पूजा, एवं अन्य सभी प्रकार की पूजाए और मांगलिक कार्य करने का अनुभव प्राप्त है। आप नीचे दी गई बटन पर क्लिक करके पंडित जी से बात करके ऑनलाइन महाशिवरात्रि पूजा बूक कर सकते है।

Call Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *